Homeहॉस्पिटल न्यूज़नई दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल में अब शाम को भी होगी ओपीडी,...

नई दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल में अब शाम को भी होगी ओपीडी, नोट करें समय और किस बीमारी के डॉक्टर होंगे उपलब्ध

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सफदरजंग अस्पताल में मंगलवार से शाम की ओपीडी शुरू होगी। यह ओपीडी कोरोना के इलाज के लिए बने मेक शिफ्ट सेंटर में दोपहर 12 बजे से शाम छह बजे तक चलेगी।

इसमें मेडिसिन, जनरल सर्जरी और पीडियाट्रिक विभाग के डॉक्टर मौजूद रहेंगे। इसलिए मरीज अब शाम को भी सफदरजंग अस्पताल की ओपीडी में अपना इलाज करा सकेंगे। सफदरजंग अस्पताल यह सुविधा शुरू करने वाला दिल्ली का पहला अस्पताल होगा।

अस्पताल की सामान्य ओपीडी में इलाज के लिए सुबह आठ से 11: 30 बजे तक पंजीकरण होता है। इसके बाद अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों का ओपीडी में पंजीकरण नहीं होता।

ऐसे में मरीजों को वापस लौटना पड़ता था या फिर इमरजेंसी में जाकर मरीज दिखाते थे। इस वजह से इमरजेंसी भीड़ बढ़ रही थी। इसके के मद्देनजर 25 सितंबर को अस्पताल के मेक शिफ्ट सेंटर में शाम की ओपीडी सेवा का उद्घाटन किया गया था, लेकिन उस दिन शाम की ओपीडी का संचालन शुरू नहीं हुआ था।

मंगलवार को पहली बार अस्पताल में शाम की ओपीडी होगी। इसके लिए दिन में 11.30 बजे ओपीडी पंजीकरण शुरू होगा और शाम को साढ़े पांच बजे तक पंजीकरण किया जाएगा।

इस दौरान सामान्य बीमारियों से संबंधित मरीज और बच्चे अस्पताल पहुंचकर अपना पंजीकरण करा सकेंगे। इससे नौकरी पेशेवर लोग काम के बाद भी जरूरत पड़ने पर अस्पताल जाकर इलाज करा सकेंगे।

Agencies